शिवना प्रकाशन द्वारा 11 दिसम्‍बर को सुकवि श्री राकेश खंडेलवाल जी को वर्ष 2010 का शिवना सारस्‍वत सम्‍मान प्रदान किया जायेगा ।

 shivna logo copy 016 shivna logo copy

श्री राकेश खंडेलवाल जी

विश्‍व में हिंदी की विजय पताका फहराने वाले कई सारे महत्‍वपूर्ण नामों में एक नाम बहुत खास है और वो नाम है हिंदी गीतों के सुप्रसिद्ध कवि श्री राकेश खंडेलवाल जी का । श्री खंडेलवाल आज हिंदी के पारम्‍परिक गीतों के कवियों में अपनी तरह के अनूठे ही कवि हैं । श्री राकेश खंडेलवाल भारतीय मूल के हैं तथा वर्तमान में वाशिंगटन ( अमेरिका) में निवासरत हैं । वे वाशिंगटन हिंदी समिति सहित कई सारी हिंदी के क्षेत्र में काम कर रही संस्‍थाओं से जुड़े हुए हैं । श्री राकेश खंडेलवाल इन दिनों भारत की यात्रा पर हैं तथा दिनांक 11 दिसम्‍बर को वे सीहोर पहुंच रहे हैं ।

shivnaprakashan2

शिवना सारस्‍वत सम्‍मान

शिवना प्रकाशन द्वारा हर वर्ष सुकवि मोहन राय स्‍मृति पुरस्‍कार ( युवा कवि को ) तथा शिवना सारस्‍वत सम्‍मान ( वरिष्‍ठ हिंदी सेवी को )  प्रदान किया जाता है । वर्ष 2010 के लिये ये क्रमश: डा मोहम्‍मद आज़म तथा श्री राकेश खंडेलवाल जी को प्रदान करने की घोषणा की गई थी । ये दोनों ही सम्‍मान फरवरी में दिये जाने थे लेकिन उस समय राकेश जी की भारत यात्रा टल जाने के कारण कार्यक्रम नहीं हो पाया था । बाद में शिवना प्रकाशन के मुशायरे में डॉ आज़म को पुरस्‍कार प्रदान किया गया था । अब श्री राकेश खंडेलवाल जी की सीहोर यात्रा के दौरान एक आत्‍मीय आयोजन में उनको वर्ष 2010 का शिवना सारस्‍वत सम्‍मान प्रदान किया जायेगा । उल्‍लेखनीय है कि श्री राकेश जी पुस्‍तक अंधेरी रात का सूरज वर्ष 2008 में शिवना प्रकाशन से प्रकाशित हुई थी । ये पुस्‍तक साहित्यिक हलकों में बहुत चर्चित रही थी ।

andheri raat ka sooraj (1)

अंधेरी रात का सूरज ( श्री राकेश खंडेलवाल जी )

श्री राकेश खंडेलवाल जी को ये सम्‍मान दिनांक 11 दिसम्‍बर श्‍ानिवार को स्‍थानीय पी: सी: लैब में शाम सात बजे आयोजित एक गरिमामय समारोह में प्रदान किया जायेगा । कार्यक्रम की अध्‍यक्षता वरिष्‍ठ साहित्‍यकार श्री नारायण कासट नदीम करेंगें जबकि स्‍थानीय शासकीय कॉलेज में हिंदी की प्रोफेसर डॉ पुष्‍पा दुबे कार्यक्रम में विशिष्‍ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगीं । कार्यक्रम का संचालन शिवना पुरस्‍कार से सम्‍मानित कवि डॉ मोहम्‍मद आज़म करेंगें । कार्यक्रम के द्वितीय चरण में एक काव्‍य गोष्‍ठी का आयोजन किया जायेगा ।

DSC_82702 pushpa dubey sameekshak east india company ajam ji1

श्री नारायण कासट नदीम         डॉ पुष्‍पा दुबे          डॉ मोहम्‍मद आज़म 

कार्यक्रम में ब्‍लाग जगत की भी कुछ शख्‍सियत उपस्थित रहेंगीं जिनमें सर्वश्री दिनेश द्विवेदी, गौतम राजरिशी, वीनस केशरी, रविकांत पांडेय, प्रकाश अर्श, अंकित सफर आदि प्रमुख हैं ।

Me2canon 182 ravi2

दिनेश द्विवेदी,         गौतम राजरिशी,       रविकांत पांडेय

ankit   canon 220 DSC_1956 copy2

अंकित सफर,                प्रकाश अर्श,               वीनस केशरी  

और बाकी तो आप सब होंगे ही आप सब के आने से कार्यक्रम की गरिमा बढ़ेगी । शिवना प्रकाशन का सादर साग्रह अनुरोध है कि कार्यक्रम में अवश्‍य पधारें । अवश्‍य का अर्थ अवश्‍य ।

7 comments:

seema gupta said...

इस आयोजन की सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाये और आदरणीय राकेश खंडेलवाल जी को हार्दिक बधाई.

regards

अनूप भार्गव said...

राकेश जी को इस सम्मान के लिये बधाई और कार्यक्रम की सफ़लता के लिये शुभकामनाएं ।

wgcdrsps@gmail.com said...

We wish a glorious success for the program and offer our heartiest congratulations to shri Rakesh khandelwas for this well deserved honour.

Wg Cdr Shri Prakash Shukla

sheo khetan said...

congratulations Rakeshji on this well deserved honour

कविता रावत said...

इस आयोजन की सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाये और आदरणीय राकेश खंडेलवाल जी को हार्दिक बधाई.

कविता रावत said...

और आपको वैवाहिक वर्षगाँठ की हार्दिक बधाई

दिगम्बर नासवा said...

आयोजन की सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाये ... और शादी की सालगिरह मुबारक ...